नागपुर में तपन बढ़ी - फिर से आग उगल रहा सूरज


  • नागपुर में तपन बढ़ी - फिर से आग उगल रहा सूरज
    नागपुर में तपन बढ़ी - फिर से आग उगल रहा सूरज
    1 of 3 Photos
  • नागपुर में तपन बढ़ी - फिर से आग उगल रहा सूरज
    नागपुर में तपन बढ़ी - फिर से आग उगल रहा सूरज
    1 of 3 Photos
  • नागपुर में तपन बढ़ी - फिर से आग उगल रहा सूरज..
    नागपुर में तपन बढ़ी - फिर से आग उगल रहा सूरज..
    1 of 3 Photos

नागपुर :- अप्रैल का महीना वैसे तो गर्मी की शुरुवात होती है लेकिन शहर में पिछले दो दिन की धूप की वजह से गर्मी ने फिर अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। मंगलवार की शाम गरज के साथ कुछ जगह आई बौछारों और तेज हवाओं ने रात के तापमान को गिरा दिया था, मगर बुधवार सुबह बादलों ने अपनी जगह बदलते ही सूर्य की तीखी किरणों ने फिर से झुलसाना शुरू कर दिया। बुधवार को ४४ डिग्री रिकार्ड किया गया, इस सत्र में पहली बार पारा ४४ डिग्री सेल्सियस के आंकड़े को छू गया। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1 डिग्री ऊपर रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री नीचे 22.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। नमी में तीव्र गिरावट दर्ज की गई। 

शहरवासी बुधवार को सुबह से ही सूर्यदेव के कोप का भाजन बने रहे रहे।  इसमें मौजूद नमी ने आग में घी का काम कर दिया। सुबह से ही तीखी धूप से सूरज आग उगलता प्रतीत हो रहा है। जिसके लिए महाराजबाग के प्राणियों को विशेष इंतजाम किये गए है, रोज प्राणियों के पिंजरे में पानी के फव्वारे लगाए जाते है I      

पिछले दिनों हुवे मौसम के बदलाव में कभी तेज धूप और कभी अचानक बारिश होने से लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है। सर्दी-जुकाम के मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पतालों में भी मरीजों की लाइन दिखाई दे रही है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक शहर का मौसम इसी तरह बदलते रहने की संभावना की जा रही है।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today