नरभक्षी बाघिन को ‘शूटआउट’ करने के आदेश


  • नरभक्षी बाघिन को ‘शूटआउट’ करने के आदेश
    नरभक्षी बाघिन को ‘शूटआउट’ करने के आदेश
    1 of 1 Photos

नागपुर : आखिरकार वन विभाग ने आतंकखोर बन चुकी ब्रह्मपुरी की बाघिन को गोली मारने के आदेश दिए है । जानकारी मिली है कि वनविभाग ने इसके पहले न्यायालय को बाघिन के आदमखोर होने के सबूत पेश किए थे । प्रधान मुख्य वनसंरक्षक (वन्यजीव) ए. के. मिश्रा ने गोली मारने संबंधी यह पत्र जारी किया। उन्होंने एनपीसीए के दिशा-निर्देशों के तहत रहते हुए यद कदम उठाया है। वनविभाग के इस बड़े फैसले से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। 

ब्रह्मपुरी में ग्रामीणों को शिकार बना चुकी इस बाघिन को नागपुर के गोरेवाड़ा के जंगल में लाया था । बाघिन को नरभक्षी कहे या नहीं, इसके लिए एक समिति का गठन किया गया था उस समिति ने उसे नरभक्षी मानने से इनकार कर दिया था। इसके बाद उसे फिर बोर टाइगर रिजर्व के जंगलों में छोड़ दिया गया था। किन्तु बाघिन ने ग्रामीणों को निशाना बनाकर उनपर फिर से हमला शुरू कर दिया । इस घटना से वन विभाग ने उसे गोली मारने के आदेश दिए थे किन्तु इस आदेश को न्यायालय में चुनौती दी गई थी ।

न्यायालय ने वन विभाग को बाघिन आदमखोर होने के सबूत पेश करने को कहा था । सबूत नहीं देने के कारण कोर्ट ने आदेश पर रोक लगा दी थी । इस बीच बाघिन का आतंक बढ़ता रहा । आखिरकार सोमवार को वनविभाग ने बाघिन के आदमखोर होने के सबूत न्यायालय में पेश किये ।



add like button Service und Garantie

Leave Your Comments

Other News Today